Breaking News

“इंग्लैंड ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ दो टीमों को हराने में विफल रहा”: भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला हार पर पूर्व अंग्रेजी क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में हार ने पूर्व थ्री लायंस क्रिकेटरों से मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ आमंत्रित की हैं, जिसमें महान ज्योफ्री बॉयकॉट का कहना है कि बैजबॉल से प्रेरित टीम अब दुनिया की “सर्वश्रेष्ठ दो टीमों” को हराने में विफल रही है। इंग्लैंड ने रांची में भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में वीरतापूर्ण प्रदर्शन किया और पहली पारी में 46 रनों की बढ़त भी ली, लेकिन युवा शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की संघर्षपूर्ण पारियों के आधार पर भारत ने प्रभावशाली वापसी करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की और पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की।

श्रृंखला में हार पर प्रतिक्रिया देते हुए, बल्लेबाजी के महान खिलाड़ी बॉयकॉट ने कहा कि जबकि बैजबॉल को टेस्ट क्रिकेट में नई ऊर्जा मिली है और इंग्लैंड की प्रशंसा करनी चाहिए, उन्हें जीतना अधिक महत्वपूर्ण लगता है। उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को “लापरवाह और अति आत्मविश्वासी” भी कहा।

“बैजबॉल ने टेस्ट क्रिकेट को एक नई ऊर्जा प्रदान की है और इसके लिए इंग्लैंड की प्रशंसा की जानी चाहिए। कई बार, मुझे इससे प्यार हो जाता है। लेकिन मुझे जीतना अधिक पसंद है और इंग्लैंड दुनिया की सर्वश्रेष्ठ दो टीमों: ऑस्ट्रेलिया और अब भारत को हराने में विफल रहा है। उन्हें वास्तव में जो चोट पहुँचानी चाहिए वह यह है कि उन्हें दोनों को हराना चाहिए था,” बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ में लिखा।