Breaking News

जबलपुर: सारे कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की पुस्तकें एक ही स्थान पर, मंडला, डिंडोरी, कटनी से आते हैं स्टूडेंट्स

मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में चुनावी माहौल में चल रहे दौर में, पिछले कुछ समय से विभिन्न प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की नोटिफिकेशन लगातार प्रकट हो रही हैं। इस बेरोजगारी के समय में, युवा पीढ़ी भारत में एक अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश में है।

जबलपुर के मालवीय चौक में स्थित सुपर मार्केट एक स्थान है जहाँ आपको विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की सभी पुस्तकें प्राप्त हो सकती हैं। ये पुस्तकें आपकी परीक्षा की बेहतर तयारी के लिए मददगार साबित हो सकती हैं और इस मार्केट में आपको उन पुस्तकों पर स्पेशल डिस्काउंट भी प्राप्त हो सकता है।

जबलपुर के सुपर मार्केट क्षेत्र में सन् 1975-80 से संचालित हो रही विनय पुस्तक सदन और आकाश पुस्तक सदन में विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की पुस्तकें उपलब्ध हैं, जैसे कि RRB, CONSTABLE, MPPSC, UPSC, SSC आदि। इन पुस्तकों की विभिन्न प्रकार के प्रकाशन से आप अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

इन पुस्तकों के साथ ही, 12वीं पास छात्रों के लिए JEE, NEET जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी सभी प्रकार के प्रकाशन की पूरी पुस्तकें उपलब्ध हैं, और ये पुस्तकें बेहद उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं। अगर आप बड़ी मात्रा में पुस्तकें खरीदना चाहते हैं, तो आपको पुस्तकों के मूल्य पर 20-25% तक की छूट भी मिल सकती है।

इसके साथ ही, जबलपुर में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए पुरानी पुस्तकें देकर वे नई और नवीनतम पुस्तकें भी प्राप्त कर सकते हैं। इन पुरानी पुस्तकों को उनकी कंडीशन के आधार पर डिस्काउंट प्रदान किया जाता है, जिससे छात्रों को आराम से नए अद्यतित सामग्री मिल सके।

यह देखा गया है कि पूरे मध्य प्रदेश राज्य से छात्र जबलपुर के सुपरमार्केट शॉप में पुस्तकें खरीदने के लिए आते हैं, और पुरानी पुस्तकों को वापस करके नई पुस्तकें लेकर जाते हैं। इसके साथ ही, वे बड़े पैमाने पर कॉपियां खरीदते हैं और ऐसे में हम 10-15% की छूट भी प्रदान करते हैं। शॉपकीपर्स का कहना है कि पिछले चार-पांच दशकों से उनकी पुस्तकों पर छात्रों का भरोसा ही उनकी सफलता की मुख्य चाबी रही है।